Nokia के इन फोन में मिलेगा Android 10 Go Edition का सपोर्ट, HMD ने की पुष्टि

Nokia के इन फोन में मिलेगा Android 10 Go Edition का सपोर्ट, HMD ने की पुष्टि


स्मार्टफोन निर्माता कंपनी नोकिया (Nokia) अपने एंट्री लेवल वाले फोन में एंड्रॉयड 10 गो एडिशन (Android 10 Go Edition) का सपोर्ट देने वाली है। इस जानकारी को एचएमडी ग्लोबल के मुख्य अधिकारी Juho Sarvikas ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की है। 

उन्होंने लिखा है कि नोकिया 2.1, 1 प्लस और नोकिया 1 जल्द एंड्रॉयड 10 गो एडिशन ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे। हम एंट्री लेवल वाले स्मार्टफोन यूजर्स के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं करेंगे। एंड्रॉयड 10 गो एडिशन से इन स्मार्टफोन की मेमोरी, परफॉर्मेंस समेत सुरक्षा बढ़ जाएगी। सूत्रों की मानें तो कंपनी जल्द ही इस ऑपरेटिंग सिस्टम को रोल आउट करेगी। ग्राहक नोकिया 1 प्लस को एंड्रॉयड पाई गो एडिशन के साथ खरीद सकेंगे। 

इसके साथ ही उन्हें क्यू1 2020 का अपडेट मिलेगा। 2018 में कंपनी ने नोकिया 1 को लॉन्च किया था। इस फोन के लिए भी क्यू2 2020 एडिशन अपडेट जारी किया जाएगा। बता दें कि यूजर्स एंड्रॉयड 10 गो एडिशन के जरिए तेजी से फोन का इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं, नए एंड्रॉयड 10 एडिशन के लिए अलग तरह के एन्क्रिप्शन का उपयोग किया गया है।

नोकिया 1 प्लस की स्पेसिफिकेशन 

इस फोन में 960x480 पिक्सल्स रिजॉल्यूशन वाली 5.45 इंच की डिस्प्ले लगी है। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इस फोन में मीडियाटेक MT6739 प्रोसेसर के साथ PowerVR GE8100 जीपीयू दिया है। साथ ही यूजर्स को इस फोन में 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी स्टोरेज मिलेगी।

नोकिया 1 प्लस का कैमरा 

वहीं, कंपनी ने इस फोन के बैक में ऑटोफोकस एलईडी फ्लैश के साथ 8 मैगापिक्सल का कैमरा दिया है। साथ ही यूजर्स 5 मेगापिक्सल वाले कैमरे के साथ शानदार सेल्फी क्लिक कर सकेंगे। नोकिया 1 प्लस में एंड्रॉयड गो समेत एंड्रॉयड 9.0 पाई ओएस मिलेगा।