Tagg Zero G Review: शानदार बैटरी और कनेक्टिविटी वाला फुल पैसा वसूल वायरलेस इयरपॉड

Tagg Zero G Review: शानदार बैटरी और कनेक्टिविटी वाला फुल पैसा वसूल वायरलेस इयरपॉड

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ब्रांड TAGG ने भारत में कुछ दिन पहले ही वायरलेस ब्लूटूथ इयरपॉड्स ZeroG लॉन्च किया है। इसकी कीमत 4,999 रुपये रखी गई है। TAGG ZeroG इयरपॉड्स की बिक्री अमेजन और कंपनी की वेबसाइट से शुरू हो गई है। TAGG ZeroG को हमने 15 दिनों तक इस्तेमाल किया है तो आइए रिव्यू में जानते हैं कैसा है यह इयरपॉड्स? TAGG ZeroG की स्पेसिफिकेशन 

TAGG ZeroG में टच कंट्रोल दिया गया है जिसकी मदद से आप फोन रिसीव कर सकते हैं, म्यूजिक प्ले कर सकते हैं और वॉल्यूम भी कंट्रोल कर सकते हैं। इसमें CVC 8.0 माइक्रोफोन दिया गया है जिसे लेकर कंपनी ने कॉलिंग के दौरान क्रिस्टल क्लियर आवाज का दावा किया है। इसमें ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है।

TAGG ZeroG को वाटर और स्वेट रेसिस्टेंट के लिए इसे IPX5 रेटिंग मिली है और इसका वजन 7 ग्राम है। दोनों इयरपॉड्स में 40mAh की बैटरी है जिसे लेकर कंपनी ने एक बार की चार्जिंग में 5 घंटे के बैकअप का दावा किया है।

कंपनी ने इसके लिए एक केस भी दिया है जिसकी मदद से ये इयरपॉड्स चार्ज होते हैं। कंपनी का दावा है कि इस केस की मदद से इयरपॉड्स को छह बार चार्ज किया जा सकता है। केस में 500एमएएच की बैटरी है। इसमें क्वॉलकॉम का 3020 चिपसेट है।

डिजाइन को लेकर हमें कोई शिकायत नहीं है। इसका लुक एक प्रीमियम इयरपॉड्स की तरह है। फिनिशिंग शानदार है। केस की डिजाइन भी अच्छी है और उसे ओपन/क्लोज करने में भी कोई परेशानी नहीं होती है। केस के आगे की ओर चार्जिंग इंडिकेटर्स हैं जो बैटरी के बारे में जानकारी देते हैं। बड्स की भी बॉडी अच्छी है और कान में ग्रिप बढ़िया बनता है। ऐसे में इसके गिरने का डर नहीं रहता है।

अब परफॉर्मेंस की बात करें तो रिव्यू करने के बाद हम यही कह सकते हैं कि काफी दिनों बाद हमने एक ऐसे इयरपॉड का रिव्यू किया है जो कई मायनों में खरा उतरा है। TAGG ZeroG की बैटरी लाइफ और कनेक्टिविटी शानदार है। फोन पर आराम से बातचीत होती है और यह आईओएस और एंड्रॉयड दोनों को सपोर्ट करता है। कॉलिंग को लेकर कंपनी का क्रिस्टल क्लियर आवाज पूरी तरह से सच है। बीच में कनेक्शन टूटने जैसी कोई समस्या नहीं है। पीछे की दी गई लाइट्स पर टच करने पर प्ले/पॉज होगा, वहीं नीचे से ऊपर की ओर स्क्रॉल करने पर वॉल्यूम कंट्रोल होता है।

ऑडियो क्वालिटी बढ़िया है लेकिन देर तक म्यूजिक सुनने पर आवाज कानों में चूभने लगती है। दोनों बड्स के पीछे की ओर लाइट दी गई है जिससे रात में इसके कनेक्टेड होने का पता चलता है। अच्छी बात यह है कि आप चाहें तो लेफ्ट या राइट किसी एक को भी इस्तेमाल कर सकते हैं। दोनों को एक साथ इस्तेमाल करने की कोई जरूरत नहीं है। लगातार म्यूजिक सुनने पर आपको 5-6 घंटे तक का बैकअप आराम से मिल जाएगा, वहीं चार्जिंग को लेकर आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि केस बड्स को चार्ज करने में काफी मदद करता है। तो कुल मिलाकर कहें तो यदि आप किसी ऐसे इयरपॉड्स की तलाश में हैं जिसकी बैटरी और कनेक्टिविटी शानदार हो तो TAGG ZeroG आपके लिए परफेक्ट है।