महाराष्ट्र में सरकार को लेकर कांग्रेस-एनसीपी की बैठक बेनतीजा

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर कांग्रेस-एनसीपी की बैठक बेनतीजा


इस बैठक के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि दोनों पार्टी के नेताओं के बीच हुई बैठक सकारात्मक रही। इस दौरान महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन खत्म करने पर चर्चा हुई।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं ने बैठक की और सरकार बनाने को लेकर मंथन किया। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों पार्टियों के बीच की ये बैठक बेनतीजा रही और सरकार बनाने के बारे में कोई अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका।

इस बैठक के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि दोनों पार्टी के नेताओं के बीच हुई बैठक सकारात्मक रही। इस दौरान महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन खत्म करने पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि अभी नई सरकार के गठन को लेकर कुछ और बातें होनी बाकी हैं।

यह बैठक एनसीपी चीफ शरद पवार के आवास पर दोनों पार्टियों के बीच साझा कार्यक्रम पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी। इसमें कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, के. सी. वेणुगोपाल, अहमद पटेल, जयराम रमेश, पृथ्वीराज चव्हाण और नसीम खान ने हिस्सा लिया। वहीं, एनसीपी की तरफ से अजित पवार और सुनील तटकरे समेत अन्य बैठक में शामिल रहे।

इस बैठक में कांग्रेस नेता जयराम रमेश लैपटॉप पर टाइपिंग करते नजर आए। बताया जा रहा है कि उनको महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर होने वाले समझौते के तहत ब्लूप्रिंट तैयार करने की जिम्मेदारी मिली है। लिहाजा जयराम रमेश दोनों पार्टियों के बीच नई सरकार के गठन को लेकर जो समझौते हो रहे थे, उनको दर्ज कर रहे थे। हालांकि इस बैठक में भी सरकार बनाने का कोई आखिरी फॉर्मूला नहीं निकाला।