महाराष्ट्र: आज राज्यपाल से मिलेंगे शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के नेता

महाराष्ट्र: आज राज्यपाल से मिलेंगे शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के नेता


महाराष्ट्र में सरकार गठन का रास्ता अब सुलझते दिख रहे हैं। शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की तरफ बढ़ रही है। विधानसभा चुनाव परिणाम आने के 22 दिन बाद भी राज्य में सरकार का गठन नहीं हो पाया है।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन का रास्ता अब सुलझते दिख रहा हैं। शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की तरफ बढ़ रही है। विधानसभा चुनाव परिणाम आने के 22 दिन बाद भी राज्य में सरकार का गठन नहीं हो पाया है।

वहीं चुनाव बाद होने जा रहे इस गठबंधन के भविष्य को लेकर तमाम तरह की आशंकाओं के बीच एनसीपी अध्यक्ष  शरद पवार ने कहा है कि तीनों दलों की सरकार पांच का कार्यकाल पूरा करेगी। सरकार गठन की कोशिशों के बीच शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने वाला है।

शनिवार को राज्यपाल से होने वाली इस मुलाकात को लेकर तीनों दलों के नेताओं ने कहा है कि यह बैठक वर्षा प्रभावित किसानों के लिए तत्काल सहायता मांगने के लिए है। इसका सरकार गठन से कोई संबंध नहीं है और न ही हम सरकार बनाने का दावा पेश करने जा रहे हैं। हालांकि राजनीतिक हलकों में इस मुलाकात को लेकर तमाम तरह की चर्चा हो रही है।

वहीं सरकार बनाने को लेकर तीनों दलों में कई दौर की बातचीत के बाद कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर सहमति बन गई है। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच 14+14+12 फॉर्मूले के तहत विभागों के बंटवारे पर सहमति भी बन गई है। सूत्रों का कहना है कि फॉर्मूला तय होने के बाद संभव है कि शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात के दौरान शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस सरकार बनाने का अपना दावा पेश करें।