महाराष्ट्र: शिवसेना की याचिका पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

महाराष्ट्र: शिवसेना की याचिका पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई


महाराष्ट्र में जारी सियासी संग्राम अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार बनने से पहले ही राज्य में राष्ट्रपति शासन लग गया है। राज्यपाल की सिफारिश को मंगलवार शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति शासन को मंजूरी दी।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में जारी सियासी संग्राम अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार बनने से पहले ही राज्य में राष्ट्रपति शासन लग गया है। राज्यपाल की सिफारिश को मंगलवार शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति शासन को मंजूरी दी। महाराष्ट्र में जैसे ही राष्ट्रपति शासन लगा तो शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर कर दी। शिवसेना ने दायर अपील में राज्यपाल के द्वारा अधिक समय ना दिए जाने का हवाला दिया गया है। हालांकि शिवसेना ने राष्ट्रपति शासन लगाने के खिलाफ दूसरी याचिका दायर नहीं की है।

कांग्रेस विधायकों की मुंबई वापसी आज 

कांग्रेस के नवनिर्वाचित 44 विधायक आज जयपुर से मुंबई रवाना होंगे। कांग्रेस ने खरीद-फरोख्त के डर से अपने विधायकों को पिछले पांच दिनों से जयपुर के एक रिसोर्ट में ठहराया हुआ था।

इससे पहले राज्यपाल की ओर से पहले शिवसेना को सरकार बनाने का न्योता मिला था, लेकिन वह 24 घंटे में समर्थन पत्र नहीं जुटा सकी। इसके बाद राज्यपाल की ओर से एनसीपी को न्योता दिया गया, लेकिन वहां पर भी बात नहीं बन सकी।